‘सैम बहादुर’ भारत-पाकिस्तान संघर्ष की कहानी

‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ में अपने अभिनय से लोगों के दिलों में जोश भरने वाले विक्की कौशल जल्द ही एक बार फिर पर्दे पर आर्मी यूनिफॉर्म पहने नज़र आएंगे। अभिनेता मेघना गुलजार के निर्देशन में बनी फिल्म ‘सैम बहादुर’ से दर्शकों के दिलों में फिर एक बार वही जोश भरने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

सच्ची घटनाओं पर आधारित इस फिल्म की रिलीज़ डेट जैसे-जैसे नज़दीक आ रही है, वैसे-वैसे इसको लेकर नए-नए खुलासे हो रहे हैं। हाल ही में एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि विक्की कौशल ने फिल्म की शूटिंग आर्मी के असली जवानों के साथ की है।

जूनियर आर्टिस्ट के साथ नहीं हुई शूटिंग

साल 1971 के दौरान भारत-पाकिस्तान के बीच हुए युद्ध की पृष्ठभूमि पर आधारित फिल्म में विक्की कौशल फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ का किरदार निभाते नज़र आएंगे। जिस दिन से फिल्म का एलान हुआ था, उसी दिन से दर्शक इसका इंतज़ार कर रहे हैं।

फिल्म को लेकर आज कुछ ऐसा सामने आया है, जो सभी में फिल्म का बज बढ़ा देगा। दरअसल, रिपोर्ट के अनुसार फिल्म में विक्की कौशल ने शूटिंग जूनियर आर्टिस्ट्स के साथ नहीं बल्कि डिफेंस फोर्स में काम करने वाले और रक्षा बल के लोगों के साथ की है।

फिल्म को प्रामाणिक रखने की कोशिश

रिपोर्ट में इसके पीछे की वजह का भी खुलासा किया गया है। दरअसल, ऐसा इसलिए किया गया है क्योंकि मेघना फिल्म की छोटी-छोटी बारीकियों पर ध्यान देना चाहती थीं और बायोपिक में चीज़ों को प्रामाणिक रखना चाहती थीं। वह किसी भी तरह की गलती की गुंजाइश नहीं छोड़ना चाहती थीं।

सच्ची घटना पर आधारित फिल्म

‘सैम बहादुर’ की बात करें तो फिल्म में विक्की कौशल फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ का किरदार निभाते नज़र आएंगे। फिल्म की कहानी भारत के पहले फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ के जीवन पर आधारित है। सैम मानेकशॉ ने 1971 के भारत-पाक युद्ध में भारतीय सेना को जीत दिलाई थी|

जिसके परिणामस्वरूप बांग्लादेश का निर्माण हुआ। मेघना गुलजार के निर्देशन में बनी इस फिल्म में विक्की कौशल के साथ सान्या मल्होत्रा और फातिमा सना शेख मुख्य भूमिकाओं में हैं। यह 1 दिसम्बर को सिनेमाघरों में रिलीज़ होने वाली है।

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *