सात सितंबर को रिलीज़ हुई फ़िल्म ‘जवान’ 300 करोड़ रुपये का आंकड़ा छूने के करीब

इस साल अपनी फ़िल्म ‘पठान’ से बॉक्स ऑफिस पर तूफान लाने वाले शाहरुख खान इन दिनों फ़िल्म ‘जवान’ को लेकर छाए हुए हैं। सात सितंबर को रिलीज़ हुई यह फ़िल्म 300 करोड़ रूपये का आंकड़ा छूने के करीब है।

फ़िल्म में साउथ सुपरस्टार नयनतारा और विजय सेतुपति भी हैं। बता दें कि इस फ़िल्म की कास्टिंग का काम मशहूर कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा ने पूरा किया।

कास्टिंग प्रक्रिया में उन्हें लगभग दो साल लगे

ख़ुद भी उन्होंने फ़िल्म में छोटा-सा रोल अदा किया। हाल ही में उन्होंने शाहरुख खान संग काम करने का अनुभव साझा किया। फ़िल्म ‘जवान’ के दौरान किया अनुभव साझा शाहरुख खान के साथ फ़िल्म ‘जवान’ में काम करने का अनुभव साझा करते हुए मुकेश छाबड़ा ने कहा, ‘जब आप उनसे मिलते हैं, तो वह आपको बेहद प्यार देते हैं। आपको उनके सामने बिल्कुल भी अजीब महसूस नहीं होता।

‘मुकेश ने आगे कहा, ‘मैंने हर स्टार के साथ काम किया है, लेकिन शाहरुख खान सर आपको बहुत ही सहज महसूस कराते हैं। ज़िन्दगी में भी और सेट पर भी। उनके साथ काम करते हुए कोई’ डर ‘महसूस नहीं हुआ’।

SRK का सेट पर फोकस

मुकेश ने आगे कहा, ‘हम दोनों ही दिल्ली से हैं, इसलिए एक वह कनेक्शन भी रहा’। मुकेश ने कहा कि एसआरके सेट पर बहुत फोकस होकर काम करते हैं। शाहरुख खान ने ही एटली को सुझाव दिया था कि वे मुकेश छाबड़ा को भी एक रोल में लें। इसका खुलासा भी मुकेश छाबड़ा ने किया है। उन्होंने बताया कि कास्टिंग के सिलसिले में एटली और शाहरुख से उनकी रोज़ मीटिंग हो रही थी।

इस दौरान शाहरुख ने एटली से कहा, ‘मुकेश को भी एक रोल में लीजिए, ये ड्रामा किया करते थे।’इस पर मुकेश छाबड़ा ने कहा था, ‘मेरी टांग मत खींचिए!’ लेकिन, शाहरुख सर सीरियस थे। मुकेश छाबड़ा ने की फ़िल्म की कास्टिंग यह पहला मौका है जब मुकेश छाबड़ा ने शाहरुख खान की फ़िल्म के लिए कास्टिंग की है।

साथ ही पहली बार ‘जवान’ में ही उन्होंने शाहरुख के साथ स्क्रीन शेयर की है। बातचीत के दौरान मुकेश छाबड़ा ने ‘जवान’ की कास्टिंग प्रक्रिया पर भी बात की। उन्होंने कहा कि साउथ में कास्टिंग डायरेक्टर नहीं होते, इसलिए एटली के लिए यह एक सरप्राइज था। कास्टिंग में एक साल से ज़्यादा वक़्त लगा, क्योंकि स्टार्स की संख्या ही इतनी ज़्यादा थी। बड़े से लेकर छोटे तक मिलाकर करीब 165 एक्टर्स थे।

रेड चिलीज एंटरटेनमेंट के बैनर

बता दें कि एटली द्वारा निर्देशित जवान को शाहरुख खान के रेड चिलीज एंटरटेनमेंट के बैनर तले प्रोड्यूस किया गया है। फ़िल्म में दीपिका पादुकोण भी स्पेशल अपीयरेंस में हैं। ओपनिंग डे पर ही इतिहास रचते हुए ‘जवान’ बॉलीवुड की सबसे बड़ी ओपनर बन गई है। घरेलू बॉक्स ऑफिस पर अब तक यह फ़िल्म 287.6 करोड़ का कारोबार कर चुकी है।

Read More

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *