Site icon News Guru

जेल में बंद कैदियों के लिए वर्कशॉप राजपाल यादव का मार्गदर्शन

राजपाल यादव एक ऐसे अभिनेता हैं, जिन्होंने इंडस्ट्री में अपनी हास्य अदाकरी से लोगों के दिलों में खास जगह बनाई है। अभिनेता फिल्मों के साथ-साथ निजी जिंदगी को लेकर भी सुर्खियों में रहते हैं। वहीं, अब राजपाल यादव ने पांच करोड़ रुपये के ऋण पर चूक के लिए 2018 में तीन महीने जेल की सजा काटने के बारे में खुलासा किया।

कैदियों के लिए वर्कशॉप

राजपाल यादव ने सिद्धार्थ कन्नन के साथ बातचीत में बताया कि जेल में अपने समय के दौरान, उन्होंने अपने साथी कैदियों के लिए अनुमति लेकर वर्कशॉप आयोजित की थी। उन्होंने आगे कहा कि मेरा इस वर्कशॉप को आयोजित करने का उद्देश्य था कि लोग कला से जुड़े और कलात्मक हो जाएं।

वर्कशॉप के दूसरे दिन, जिन्हें घूमने जाने या जीवन में कुछ करने की भी इच्छा नहीं थी या जीवन में कोई दिशा नहीं थी, वे मुस्कुरा रहे थे और अभिनय करने लगे।

जेल अधीक्षक ने की प्रशंसा

राजपाल यादव ने बताया कि उनके जीवंत व्यक्तित्व से जेल अधिकारी प्रभावित हुए और उनकी प्रशंसा भी की। अभिनेता ने कहा, ‘जब मैं तीन महीने बाद जेल से निकल रहा था तो जेल अधीक्षक और स्टाफ ने मुझे एक के बजाय दो सर्टिफिकेट दिए।

उन्होंने कहा कि यह जगह बहुत ऐतिहासिक है और मैंने अपनी पूरी जिंदगी में आप जैसा कोई नहीं देखा। हमें आपसे प्रेरणा मिली। हमने सोचा था कि हम हर दिन आपकी शिकायतें सुनेंगे लेकिन इन तीन महीनों में आपने इन दीवारों में जान डाल दी।’

संदेह न करने के लिए उद्योग जगत का आभार व्यक्त किया

अभिनेता ने उन पर संदेह न करने के लिए फिल्म इंडस्ट्री का आभार जताया। उन्होंने कहा कि अगर वह भ्रमित होते तो लोग उन्हें आंकते, लेकिन उन्हें पता था कि वह 100 गुना मजबूत और बेहतर होकर सामने आएंगे क्योंकि वह फीनिक्स होकर अपने जीवन के बुरे दौर से बाहर आए हैं।

Exit mobile version